WordPress 5.0 Upgrade – What You Should Know Before Upgrading,वर्डप्रेस 5.0 अपग्रेड - अपग्रेड करने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए

0

 

वर्डप्रेस 5.0 अपग्रेड - अपग्रेड करने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए

वेब होस्टिंग सुरक्षा अद्यतन

WP 5.0 अद्यतन के बारे में जानकारी के लिए, यह लेख देखें 

हमने वर्डप्रेस 5.0 अपग्रेड का परीक्षण किया है जो वर्तमान में बिग हेड के साथ होस्ट की गई पुरानी और नई दोनों तरह की वेबसाइटों के खिलाफ है। सॉफ्टवेयर को अपग्रेड करने और "क्लासिक" संपादक के लिए प्लगइन स्थापित करने के बाद, वेबसाइटों को बिना किसी बदलाव की अपेक्षा के प्रदर्शन किया।

यदि आपकी वेबसाइट बिग हेड के साथ होस्ट की गई है और आपके होस्टिंग पैकेज में बिग हेड द्वारा किए जाने वाले सॉफ़्टवेयर के अपडेट शामिल हैं, तो कृपया जान लें कि हम जल्द ही उस अपडेट के साथ आगे बढ़ेंगे। इस तरह की अपडेट के साथ हमारी सामान्य नीति यह है कि नवीनतम संस्करण को कुछ दिनों के लिए दे दिया जाए जब किसी भी संभावित कीड़े का बड़े रिलीज के साथ पता लगाया जाता है, और फिर हम जाते ही अपग्रेड करते हैं।

यदि आप खुद को अपग्रेड करने की योजना बना रहे हैं, तो यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए:

  1. हमेशा अपनी वेबसाइट पर कोई भी अपडेट करने से पहले वेबसाइट फ़ाइलों और डेटाबेस का बैकअप लें। जबकि अद्यतन प्रक्रिया में दोषपूर्ण तरीके से ९९% काम किया गया है, इससे आपको उस समय के १% के मुकाबले आसानी से बीमा मिल जाएगा।
  2. यदि आप वर्डप्रेस 4.9.8 से अपग्रेड कर रहे हैं, तो आपने नए संपादक के आने के बारे में डैशबोर्ड पर एक अधिसूचना देखी होगी, और क्लासिक संपादक को जोड़ने का अवसर दिया गया है। यदि आपने पहले ही ऐसा कर लिया है, तो आपको आगे चलकर केवल एक जोड़ी छोटी सेटिंग्स की आवश्यकता होगी, (इस सूची में आइटम # 5 देखें)।
  3. यदि आपने अपनी वेबसाइट पर WooCommerce स्थापित किया है, तो यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि WooCommerce डेवलपर्स ने वर्डप्रेस 5.0 में अपग्रेड करने से पहले WooCommerce को अपडेट करने के लिए दृढ़ता से सुझाव दिया है - ऐसा लगता है कि यह आदेश संभव डेटाबेस संघर्ष को रोक सकता है। हमने पहले WooCommerce के साथ अपना परीक्षण अपडेट किया, और फिर वर्डप्रेस, और चीजें आसानी से चली गईं, इसलिए आपको उस दृष्टिकोण का पालन करना ठीक होना चाहिए।
  4. एक बार जब आप 5.0 पर अपडेट करने के लिए तैयार हो जाते हैं, और आपके पास अपनी वेबसाइट का बैकअप होता है, तो आगे बढ़ें और आगे बढ़ें। एक बार अपडेट पूरा हो जाने के बाद, आपको एक वेलकम स्क्रीन मिलेगी, जिसमें आप सभी को नए अपडेट के बारे में बताया जाएगा। पृष्ठ के शीर्ष पर, आपको क्लासिक संपादक रखने की अनुमति देने के लिए एक सूचना होगी यदि आपके पास पहले से यह स्थापित नहीं है। हम आपको एक सहज अनुभव के लिए इसे जोड़ने का सुझाव देते हैं और जब तक आप यह निर्धारित नहीं कर सकते कि आपकी वेबसाइट की प्रोग्रामिंग और नए संपादक के साथ कोई संघर्ष है या नहीं।
  5. क्लासिक संपादक स्थापित और सक्रिय होने के साथ, आपके पास वेबसाइट पर किसी भी पोस्ट आइटम पर आगे और पीछे बदलने की क्षमता होगी। यह परीक्षण के लिए उपयोगी हो सकता है; हालाँकि, यदि आप इस विकल्प को निष्क्रिय करना चाहते हैं और सिर्फ क्लासिक संपादक को बनाए रखना चाहते हैं, तो आप लेखन के तहत वेबसाइट सेटिंग्स में बदलाव कर सकते हैं। आप डिफ़ॉल्ट संपादक सेट कर सकते हैं, और उपयोगकर्ताओं को संपादक स्विच करने की क्षमता को अक्षम कर सकते हैं।
  6. एक बार पूरा हो जाने के बाद, अपनी वेबसाइट का परीक्षण करें और यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी वेबसाइट का परीक्षण करें कि सभी अपेक्षित है।

यदि आपके पास अद्यतन के बारे में कोई प्रश्न या चिंता है, तो कृपया बेझिझक समर्थन टिकट प्रस्तुत करें। इसके अतिरिक्त, यदि आपके होस्टिंग पैकेज में सॉफ़्टवेयर अपडेट शामिल नहीं हैं, तो अब अपने होस्टिंग को अपग्रेड करने पर विचार करने के लिए एक बढ़िया समय हो सकता है! या, आप हमारे साथ अद्यतन करने के लिए पूछताछ कर सकते हैं।

वर्डप्रेस 5.0 यहां है, और जो हम देख सकते हैं, उससे आपकी वेबसाइटों को बिना किसी बड़ी चिंता के ठीक से नम्र होना चाहिए!

हमें अपना पसंदीदा होस्टिंग प्रदाता बनाने के लिए धन्यवाद।

बिग हेड वेब होस्ट स्टाफ

Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)