Autodesk Maya VFX

0


Autodesk Maya VFX दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला सॉफ्टवेयर है जिसकी मदद से आप 3D मॉडलिंग, एनिमेशन जैसी चीजें कर सकते हैं. यह बहुत बड़ा सॉफ्टवेयर है लेकिन अगर आप इसे सीख जाते हैं इससे अच्छा कोई  सॉफ्टवेयर है. इस  सॉफ्टवेयर की मदद से आप कोई भी चीज बना सकते हैं और कोई भी चीज आप अपने दिमाग में सोच कर इस सॉफ्टवेयर में बना सकते हैं जैसे कि मान लो आपको कोई रोबोट बनाना हो तो आप इसमें रोबोट बना सकते हैं.


यह सॉफ्टवेयर बहुत बड़ा है. इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल के लिए आपको बड़े प्रोसेसर वाले कंप्यूटर की जरुरत होगी. आपके कंप्यूटर में 64 बिट का विंडो और प्रोसेसर होना चाहिए. इसके साथ साथ में आप के कंप्यूटर की रैम भी 8GB के करीबन होनी चाहिए. उसके बाद में आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि अगर आप कम RAM और प्रोसेसर में इसका इस्तेमाल करेंगे तो आप इसमें ज्यादा बढ़िया एडिटिंग नहीं कर सकते हैं.


इस सॉफ्टवेयर को इस्तेमाल करने के लिए आपको इस को खरीदना होगा लेकिन अगर आप इस को टेस्ट करना चाहते हैं तो आप इस को 30 दिन के ट्रायल वर्जन के लिए इनस्टॉल कर सकते हैं और अगर आपको यह सॉफ्टवेयर अच्छा लगे  तो उसके बाद में इसको आप खरीद सकते हैं. वैसे इस के क्रेक वर्जन आपको इंटरनेट पर बहुत ज्यादा मिल जाएंगे लेकिन हम आपको यहां यही सुझाव  देंगे कि आप इनका Crack वर्जन इस्तेमाल ना करें अगर आप अच्छा काम करना चाहते हैं और अच्छी तरह सीखना चाहते हैं तो आप इनका Paid वर्जन ही इस्तेमाल करें


आप यहाँ से Auto Desk Maya को फ्री में डाउनलोड कर सकते है यह एक Trial वर्शन है जिसको आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते है. इसका साइज़ करीबन 4GB का है. इसको डाउनलोड करने के लिए आपके पास हाई स्पीड इन्टरनेट होना चाहिए. इसको डाउनलोड करने के दौरान आप अपना एंटीवायरस भी Off करके रखे.

हर सॉफ्टवेयर के लिए कुछ ना कुछ Minimum System Requirement रखी जाती है जिससे कि कंप्यूटर में हमें पता लग सके कि यह सॉफ्टवेयर कितना सिस्टम रिक्वायरमेंट होने पर ही काम कर सकता है. तो इस सॉफ्टवेयर के लिए भी कुछ सिस्टम रिक्वायरमेंट रखी गई है जिनका होना बहुत जरुरी है. अगर आपके कंप्यूटर में इससे कम  सिस्टम रिक्वायरमेंट हो गी तो आपके कंप्यूटर में इसका इस्तेमाल सही ढंग से नहीं हो पाएगा. तो इसको इस्तेमाल करने के लिए हम आपको नीचे इसकी सिस्टम रिक्वायरमेंट्स बता रहे हैं जिसके हिसाब से आप नया कंप्यूटर खरीद सकते हैं, अगर आपके पास पुराना कंप्यूटर है तो आप उस को अपग्रेड करवा सकते हैं.
  • Operating System: Windows 7/8/8.1/10
  • Memory (RAM): 8GB
  • Hard Disk Space: 4GB
  • Processor: 64Bit Processor
इस सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल के लिए आपके कंप्यूटर में विंडो का 7 वर्जन से लेकर इससे ऊपर वर्जन होना बहुत जरुरी है और इसमें आपके कंप्यूटर में 8GB की RAM कम से कम होनी जरूरी है और इसमें आपके जहां पर आप इस सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल करना चाहते हैं वहां पर आपको 4GB का इंटरनल स्टोरेज चाहिए होगा जिससे कि यह अपना सेटअप आपके कंप्यूटर में इंस्टॉल कर सके. इसको Run करने के लिए आपके कंप्यूटर में 64 बिट का प्रोसेसर होना चाहिए. 64 बिट का प्रोसेसर 4GB से ज्यादा RAM वाले कंप्यूटर में ही काम करता है

             autodesk DowNloaD


Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)